recent posts

IPL 2019 AUCTION : जाने आखिर क्यो नही बिके ये 5 बड़े खिलाड़ी



आईपीएल २०१९ की नीलामी ख़तम हो चुकी है और इसमें बोहोत सारे ऐसे प्लेयर्स रहे है जो अच्छे होकर भी उन्हें खरीददार नहीं मिला।  तो आज हम वही जाननेकी कोशिश करेंगे की आखिर क्यों इन प्लेयर्स को किसीने नहीं ख़रीदा। 



  • ब्रांडों मॅक्कुलम : ब्रांडों मॅक्कुलम ने बिग बैश क्रिकेट लिग के बाद सन्यास ले लिया हे इस लिए वो ऑक्शन में थे ही नहीं तो वो इस साल किसी भी आईपीएल टीम में नहीं खेलेंगे. 

  • आदम ज़म्पा : ज़म्पा का बेस प्राइस था १ करोड़ शायद इसीलिए इन्हे कोई खरीददार नहीं मिला, इनका २०१७ का प्रदर्शन भी इतना अच्छा नहीं था।  २०१७ में ये आईपीएल में पुणे की टीम से खेले थे।  इससे देखकर आईपीएल में ज़म्पा को नज़र अंदाज़ कर दिया।  लेकिन पहिलाल इंडिया बनाम ऑस्ट्रेलिआ में इनका प्रदर्शं काफी अच्छा था. तो ये बोहोत बड़े खिलाडी साबित हो सकते थे। 

  • मोह्हमद शहज़ाद : मोह्हमद शहज़ाद का बेस प्राइस था ५० लाख तभी भी इन्हे कोई खरीददार नहीं मिला क्यों की वजह है इनकी फिटनेस। शहज़ाद फिट नहीं है शायद इसीलिए इन्हे किसीने ख़रीदा नहीं , नहीं तो ये २०-२० के बोहोत बड़े खिलाडी मने जाते है। 

  • डेल स्टेन : डेल स्टेन साउथ अफ्रीका के काफी बड़े बोलवेर में से एक है. इन की तेज गेंदबाजी ने सबको प्रभावित किया हे। इनका बेस प्राइस १ करोड़ था लेकिन इन्हे किसीने नहीं ख़रीदा क्यों की, इन्हे बार बार इंजरी ही जाती है।  इनकी इंजरी अभी भी पूरी तरह से ठीक नहीं हुयी है और कोई भी आईपीएल टीम नहीं चाहेगी की उनका फॉरेनर प्लेयर इंजरी स के बजे से बहार बैठे तो इसीलिए इन्हे भी किसीने नहीं ख़रीदा। 

  • हाशिम अमला : ये १ करोड़ की बेस  प्राइस पे आये थे तभी भी इन्हे किसीने नहीं ख़रीदा , इनका २०१६ आईपीएल में काफी बढ़िया प्रदर्शन रहा था इन्होने ३ शक्तक भी लगाए थे लेकिन इन्हे भी किसीने नहीं ख़रीदा इसका मैं रीज़न हो सकता हे इनका २०१७ का प[रदर्शन, क्यों की हासिम अमला का करंट परफॉरमेंस इतना अच्छा प्रभावशाली नहीं था , इसीलिए किस टीम ने इनमे इन्वेस्ट करना सही नहीं समजा। 





IPL 2019 AUCTION : जाने आखिर क्यो नही बिके ये 5 बड़े खिलाड़ी IPL 2019 AUCTION : जाने आखिर क्यो नही बिके ये 5 बड़े खिलाड़ी Reviewed by Gutar Gu Circus on March 14, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.