recent posts

banner image

Dinesh Kartik इस रणनीति से चले तो KKR तीसरी बार जीत सकती है IPL का खिताभ

kkr की रणनीति ये होनी चाहिए 


11 सीजन अपने आखरी राउंड तक पहुंच गया है। इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग, सनराइजर्स हैदराबाद, कोलकाता नाइट राइडर्स तथा राजस्थान रॉयल्स की टीम ने जगह बनाई है। इसी क्रम में आईपीएल की सबसे मजबूत टीमों में से एक कोलकाता नाइट राइडर्स के प्रदर्शन पर नजर डालें तो, इस सीजन में अपने नए कप्तान के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स एक नए जोश और जज्बे के साथ मैदान में उतरी थी। जोकि टीम के लिए काफी फायदेमंद साबित हुआ। आईपीएल के ११ वे सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने टीम का साथ छोड़ दिया और वह दिल्ली डेयरडेविल्स टीम का हिस्सा बने। गंभीर की अनुपस्थिति में कोलकाता की कमान दिनेश कार्तिक को दी गई, हालांकि कार्तिक को टीम का कप्तान नियुक्त करना फैंस को उतना पसंद नहीं आया था। लेकिन दिनेश कार्तिक ने अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत उनकी काबिलियत पर इशारा करने वालों को करारा जवाब दिया है। अगर कोलकाता नाइट राइडर्स के अब तक के प्रदर्शन पर नजर डालें तो उनके बल्लेबाजों ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। कार्तिक को कोई खास रणनीति आजमानी होगी। कोलकाता नाइट राइडर्स एक तरफ से अपने स्पिन गेंदबाजों पर ज्यादा भरोसा जतात है, लेकिन अगर कभी कोलकाता नाइट राइडर्स के स्पिन गेंदबाजों को मददगार कुछ नहीं मिलती है तो टीम को काफी मशक्कत करनी पड़ती है। कोलकाता नाइट राइडर्स के तेज गेंदबाजों पर नजर डालें तो विरोधी टीम कोलकाता के ऊपर हावी रहती है। दिनेश कार्तिक अपने पेस के प्रति कोई खास रणनीति बनाए तो शायद कोलकाता नाइट IPL के फाइनल तक का सफर तय कर सकती है, तो मुझे ऐसा लगता है कि कोलकाता नाइट को अपनी गेंदबाजी पर भी खासा ध्यान देना होगा। राजस्थान के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स को एक खास रणनीति के तहत मैदान में उतरना होगा और टीम के सभी खिलाड़ियों को एकजुट होकर प्रदर्शन करना होगा, तभी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम राजस्थान रॉयल्स पर जीत हासिल करने में कामयाब रहेगी। दोस्तो आप मेरी बात से कितना सहमत है आप अपने विचार हमें कमेंट करके जरूर बताएं।


boxcyber चैनल को सब्सक्राइब करके हमारे साथ ऐसे ही बने रहें ऐसे ही क्रिकेट जगत से जुड़ी धमाकेदार खबरें सबसे पहले पाने के लिए। 
आर्टिकल पढ़ने के लिए आपको एक बार फिर से बहुत बहुत धन्यवाद
Dinesh Kartik इस रणनीति से चले तो KKR तीसरी बार जीत सकती है IPL का खिताभ Dinesh Kartik इस रणनीति से चले तो KKR तीसरी बार जीत सकती है IPL का खिताभ Reviewed by Gutar Gu Circus on May 22, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.